MAJOR LEAGUE CRICKET 2023 Heinrich Klaasen Played 110 Runs Innings Against MI New York And Hit 26 Runs An 1 Over Against Rashid Khan

Major League Cricket 2023: अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के पहले सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में हेनरिक क्लासेन के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी देखने को मिली. आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम का हिस्सा हेनरिक क्लासेन MLC में सिएटल ऑर्कास टीम की तरफ से खेल रहे हैं. एमआई न्यूयॉर्क के खिलाफ मुकाबले में क्लासेन ने 44 गेंदों में 110 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 9 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे. इस मैच को सिएटल ऑर्कास ने 2 विकेट से अपने नाम किया.

एमआई न्यूयॉर्क ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए थे. एमआई की पारी में निकोलस पूरन ने 68 रन बनाए वहीं कप्तान कायरन पोलार्ड ने भी 34 रनों की पारी खेली. सिएटल की तरफ से इमाद वसीम और हरमीत सिंह ने 2-2 जबकि गैनन और एंड्रयू टाय ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिएटल ऑर्कास ने 37 के स्कोर पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद नौमान अनवर और क्लासेन ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 100 के करीब पहुंचाया. अनवर 51 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. क्लासेन ने यहां से टीम को जीत की तरफ से लेकर जाने की जिम्मेदारी उठाते हुए लगातार रनों की गति को बरकरार रखा. क्लासेन ने इसी बीच पारी के 16वें ओवर में राशिद खान के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका लगाकर कुल 26 रन बटोरे. क्लासेन की 110 रनों की नाबाद पारी के दम पर इस लक्ष्य को 19.2 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

अब प्लेऑफ में टेक्सास सुपर किंग्स से होगा सिएटल का मुकाबला

मेजर लीग क्रिकेट में लीग मुकाबलों का अंत होने के बाद अब 27 जुलाई से प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत होगी. इसमें क्वालिफायर-1 में सिएटल ऑर्कास की भिड़ंत टेक्सास सुपर किंग्स के साथ होगी. वहीं इसी दिए एलिमिनेटर मुकाबले में वाशिंगटन फ्रीडम की भिड़ंत एमआई न्यूयॉर्क से होगी. इसके अलावा 28 जुलाई को दूसरा क्वालीफायर जबकि 30 जुलाई को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

 

यह भी पढ़ें…

World Record: इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, T20 इंटरनेशनल मैच में अब तक कोई नहीं कर पाया था ऐसा

Leave a Comment