Malaysia Syazrul Idrus Grabbed Headlines With His 7 Wickets World Record In T20 International

Malaysia Syazrul Idrus grabbed headlines with his 7 wickets: 2024 टी20 वर्ल्ड कप के एशिया बी क्वालीफायर में मलेशिया ने चीन को आठ विकेट से हरा दिया. इस मैच में मलेशिया के गेंदबाज ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. आज तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका है. 

2024 टी20 वर्ल्ड कप के एशिया बी क्वालीफायर में मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रस ने चीन के खिलाफ अपने चार ओवर में सात विकेट लिए. इसके साथ ही उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. सियाजरुल इद्रस से पहले कोई भी गेंदबाज टी20 इंटरनेशनल मैच में सात विकेट नहीं ले पाया था. 

सियाजरुल इद्रस के इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत मलेशिया ने चीन को आठ विकेट से हरा दिया. उन्होंने नाइजिरिया के पीटर अहो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सियाजरुल ने अपने चार ओवर में सिर्फ आठ रन देकर सात विकेट चटकाए. 

टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

सियाजरुल इद्रस- 7 विकेट 

पीटर अहो- 6 विकेट

दीपक चाहर- 6 विकेट

दिनेश नकरानी- 6 विकेट

अजंता मेंडिस- 6 विकेट. 

सिर्फ 4.5 ओवर में जीती मलेशिया 

मलेशिया के खिलाफ चीन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. हालांकि, उनका यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ. चीन की पूरी टीम 11.2 ओवर में सिर्फ 23 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके जवाब में मलेशिया ने 4.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें…

IND vs IRE: आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, हार्दिक पांड्या को मिलेगा आराम; जानिए वजह

Leave a Comment