Mandakini Birthday Special Meerut Yasmin Joseph Struggle Career Films Dawood Ibrahim Raj Kapoor Ram Teri Ganga Maili

Mandakini Unknown Facts: उनकी खूबसूरती की चर्चा आज भी होती है तो उनके बोल्ड सीन अब मिसाल बन चुके हैं. आलम यह रहा कि कभी निशाना साधने वाले उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते-पढ़ते नहीं थके. बस उन पर एक डॉन की नजर क्या पड़ी कि उनके लिए जमाने की नजरें ही बदल गईं. बात हो रही है मेरठ की यासमीन जोसफ यानी मुंबई की मंदाकिनी की, जिन्होंने 30 जुलाई 1963 के दिन मेरठ की सरजमीं पर जन्म लिया था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको मंदाकिनी के संघर्ष से रूबरू करा रहे हैं. 

ऐसे शुरू हुआ था मंदाकिनी का करियर

मंदाकिनी के करियर के उतार-चढ़ाव से तो हर कोई रूबरू है. सभी जानते हैं कि कैसे उन्होंने राम तेरी गंगा मैली से सिनेमा की दुनिया में पहला कदम रखा कि वह उस जमाने के लिए मिसाल बन गया. आलम यह रहा कि उन्हें उस जमाने में  ‘बॉलीवुड की सेक्स सायरन’ कहा जाने लगा, लेकिन क्या आपको पता है कि सिनेमा में सिरमौर बनने से पहले मंदाकिनी ने काफी संघर्ष भी किया था? 

तीन बार रिजेक्ट हुई थीं मंदाकिनी

हुआ यूं था कि मंदाकिनी जब सिनेमा की दुनिया में अपना जलवा कायम करने के इरादे से मुंबई पहुंचीं, तब उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. शुरुआत में उन्हें तीन बार रिजेक्ट किया गया. उन्हें रिजेक्ट करने वालों में अपनी पहली ही फिल्म से स्टारडम पाने वाले कुमार गौरव तक शामिल थे. हालांकि, मंदाकिनी ने हर मुसीबत को पार करके अपने कदम इतनी मजबूती से जमाए कि वह हर किसी के लिए मिसाल बन गईं. 

22 साल की उम्र में दिए थे बोल्ड सीन

साल साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म राम तेरी गंगा मैली ही मंदाकिनी की पहली मूवी थी. उस वक्त वह महज 22 साल की थीं. इस फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर थे, जो उन्होंने अपने सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर के लिए बनाई थी. फिल्म में मंदाकिनी के बोल्ड सीन दिए थे, जिन पर उस जमाने में काफी विवाद भी हुआ था. हालांकि, फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और इसके लिए मंदाकिनी को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. इसके बाद मंदाकिनी ने उस जमाने के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया, लेकिन 1996 में सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह दिया था.

BB OTT 2: एल्विश को फटकार लगाना सलमान खान को पड़ रहा भारी, एपिसोड के खत्म होते ही ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे भाईजान

Leave a Comment