Manoj Kumar Love Story With Wife Shashi Kumar Said Something Magical About Shashi

Manoj Kumar Love Story: बॉलीवुड देशभक्ति फिल्मों की जब भी बात आती है तो जुबां पर सबसे पहला नाम मनोज कुमार का आता है. मनोज कुमार ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक देशभक्ति फिल्में दीं. यही वजह रही कि उन्हें लोग भारत कुमार के नाम से पहचानने लगे थे.

उन्होंने 1957 में आई फिल्म फैशन से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. हालांकि लीड एक्टर के तौर पर वो फिल्म ‘कांच की गुड़िया’ में नजर आए. ये वही फिल्म थी जिसने मनोज को सुपरस्टार बना दिया था. भारत कुमार को देश के लोगों से खूब प्यार मिला. इनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी थी. हालांकि मनोज किसी एक के प्यार में पागल थे और ये पागलपन इस कदर था कि एक्टर महज उस लड़की को देखकर ही खुश हो जाया करते थे.

शशि को देखते ही उनके कायल हो गए थे मनोज कुमार
मनोज कुमार और उनकी पत्नी शशि गोस्वामी ने 2013 में दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में बताया था, ‘जब मैं ग्रेजुएशन कर रहा था दिल्ली में, तो पढ़ने के लिए अपने दोस्त के घर जाया करता था. और तब मैंने अपनी लाइफ में पहली बार शशि को देखा था. भगवान कसम. मैंने पहले कभी भी अपनी लाइफ में किसी लड़की को गलत इरादे से नहीं देखा था, लेकिन शशि में कुछ अलग बात थी. मैं उसके चेहरे से नजर ही नहीं हटा पा रहा था और करीब एक-डेढ़ साल तक, हम एक-दूसरे को दूरे से ही देखा करते थे. क्योंकि दोनों से किसी के पास इतनी हिम्मत उस वक्त थी नहीं कि जाकर बात कर सके.’

घर वाले नहीं थे मनोज और शशि की शादी के लिए राजी
इसके बाद मनोज ने अपने दोस्तों की मदद से शशि को लेकर दिल्ली के लेजेंड्री थिएटर ओडेनॉन सिनेमा गए. इस दौरान उनके दोस्त भी उनके साथ थे. दोनों ने पहली बार साथ में ‘उड़न खटोला’ देखी. इसके बाद दोनों की मुलाकातों का दौर शुरू हो गया. मनोज ने बताया था, हमारे रिलेशनशिप में मेरे परिवार वालों को कोई परेशानी नहीं थी. हां शशि की मां और भाई इस रिश्ते से खुश नहीं थे. शशि से मिलने के लिए मैं अपने कॉलेज की छत पर जाता था और शशि अपने घर की छत पर आती थी. ऐसे किसी को कुछ पता भी नहीं चलता था. हालांकि बाद में दोनों के घर वाले मान गए तो मनोज और शशि हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.

यह भी पढ़ें: दूसरी पत्नी और न्यू बॉर्न बेटी के साथ पहली बार नजर आए Prabhu Deva, फैमिली संग तिरुपति मंदिर में टेका माथा

Leave a Comment