MLC 2023: Texax Super Kings

MI New York vs Texas Super Kings Match Highlights: मेजर लीग क्रिकेट का चैलेंजर मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क और टेक्सास सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें एमआई ने जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्की कर ली है. मैच में एमआई ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टेक्सास सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 158 रन बोर्ड पर लगाए. रनों का पीछा करने उतरी एमआई ने 19 ओवर में 4 विकेट पर रन चेज कर लिए. टीम के लिए शायन जहांगीर ने सबसे ज़्यादा 36 रन बनाए. 

अच्छी नहीं रही एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत, फिर भी मारी बाज़ी

रनों का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की टीम ने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. ओपनर स्लेड वैन स्टेडन 12 गेंदों में 6 रन बनाकर सुपर किंग्स के रस्टी थेरॉन का शिकार बने. इसके बाद एमआई ने छठे ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरे ओपनर शायन जहांगीर का विकेट गंवाया. जहांगीर 18 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. उन्हें सुपर किंग्स के केल्विन सैवेज ने चलता किया. 

पारी कुछ संभल ही पाई थी कि कप्तान निकोलस पूरन 11वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. पूरन और डेवाल्ड ब्रेविस ने तीसरे विकेट के लिए 31 गेंदों में 30 रनों की साझेदारी की. पूरन 20 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू के ज़रिए डैनियल सैम्स का शिकार बने. 

इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ कर रहे टिम डेविड ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवाया. वे 20 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि डेविड ताबड़तोड़ बैटिंग से मुंबई के लिए मैच बेहद ही करीब ले आए थे. डेविड को सुपर किंग्स के स्पिनर मोहम्मद मोहसिन ने चलता किया. 

ऐसी रही टेक्सास सुपर किंग्स की गेंदबाज़ी

टेक्सास सुपर किंग्स के गेंदबाज़ ज़्यादा प्रभावित नहीं कर सके. टीम की ओर से केल्विन सैवेज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया. इसके अलावा डैनियल सैम्स को एक सफलता हाथ लगी. वहीं सैम्स ने 4 ओवर में 31 रन खर्च किए. इसके अलावा रस्टी थेरॉन और मोहम्मद मोहसिन को 1-1 विकेट मिला. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI 2nd ODI Live Streaming: बारबाडोस में सीरीज़ पर कब्ज़ा करने उतरेगी इंडिया, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव?

Leave a Comment