MP मॉर्निंग न्यूजः आज चौरसिया-तंबोली प्रकोष्ठ का सम्मेलन, प्रदेशभर के ट्रांसपोर्टर्स कमलनाथ से मिलेंगे, महिला पुलिस को 250 स्कूटी मिलेंगे, कर्मचारी संगठनों का धरना, मूंग-उड़द खरीदी की तारीख बढ़ी

शब्बीर अहमद, भोपाल। एमपी में चुनावी साल में राजनीतिक पार्टियों को सम्मेलनों का सहारा है। इसी कड़ी में एमपी कांग्रेस सम्मेलनों के जरिए अलग-अलग समाजों को साधने में जुटी है। कांग्रेस ने आज चौरसिया -तंबोली प्रकोष्ठ का सम्मेलन बुलाया है। प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में प्रदेशभर के चौरसिया समाज के लोग एकजुट होंगे। पीसीसी चीफ कमलनाथ दोपहर 11.30 बजे सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को कमलनाथ सम्बोधित करेंगे और चुनावी टिप्स देंगे।

एमपी में बेहतर पुलिसिंग के लिए विभाग हाईटेक

आज महिला पुलिस को सरकार स्कूटी देगी। महिला पुलिस को 250 टूव्हीलर मिलेंगे। एमपी की 950 ऊर्जा महिला हेल्पडेस्क मजबूत होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा महिला पुलिसकर्मियों को 250 टू व्हीलर्स की चाबियां सौंपेंगे और बाइक रैली को हरी झंडी भी दिखाएंगे। मैं हूँ अभिमन्यु पोस्टर पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में सुबह साढ़े 10 बजे कार्यक्रम होगा।

कमलनाथ से प्रदेशभर के ट्रांसपोर्टर्स मिलेंगे

पीसीसी चीफ कमलनाथ से प्रदेशभर के ट्रांसपोर्टर्स मिलेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बंगले पर ट्रांसपोर्टर्स पहुंचेंगे। प्रदेश में महंगे डीजल और अन्य समस्याओं को लेकर अपनी मांगे रखेंगे। कमलनाथ से मुलाकात करने जबलपुर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, देवास, सागर रीवा, सतना, सीधी, सिंगरोली, विदिशा, आगर, कटनी, इटारसी, बुरहानपुर, शाजापुर, धार, खरगोन, नीमच, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, रतलाम, टीकमगढ, छत्तरपुर, मुरैना, होशंगाबाद, रायसेन, सिहोर कई जिलों से ट्रांसपोर्टर्स आयेंगे।

समर्थन मूल्य पर मूंग-उड़द खरीदी की तारीख बढ़ी

किसानों के लिये अच्छी और जरूरी खबर सामने आई है। समर्थन मूल्य पर मूंग-उड़द खरीदी की तारीख बढ़ाई गई है। 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त तक उपार्जन की तारीख की गई है। एमएसपी पर उपार्जन के लिये किसान 31 जुलाई तक स्लॉट बुक कर सकते हैं। प्रदेश के 32 जिलों में मूंग की खरीदी होगी। कृषि विभाग ने इस आशय का आदेश जारी किया है।

मध्यप्रदेश में आई फ्लू बेकाबू !

मध्यप्रदेश में आई फ्लू के मरीज रोज हजारों की संख्या में मिल रहे है। भोपाल में आई फ्लू के 300 से 400 मरीज रोज मिल रहे है। पिछले 10 दिन में तीन हजार से ज्यादा आई फ्लू के मरीज मिले है। शहर के कई स्कूलों में चश्मा लगाकर ही बच्चों को स्कूल भेजने का फैसला परिजन लिए है। आई फ्लू से चपेट में आए बच्चों को स्कूलों में दी छुट्टियां जा रही है। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि आई फ्लू के मरीज से परिवार के लोग दूर रहें।

कर्मचारी संगठनों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

17 सूत्री मांगों को लेकर 6 कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर प्रदेश के कर्मचारी आज धरना देंगे। आज दोपहर 12 से 4 तक लगभग 4 घंटे का सभी 52 जिलों में धरना रहेगा। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई भत्ता, पुरानी पेंशन बहाल करने, लिपिकों के ग्रेड पे में विसंगति को दूर करने, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पदनाम देने, वाहन चालक की भर्ती, टैक्सी प्रथा खत्म करने, सातवें वेतनमान के अनुसार वाहन भत्ता एवं मकान किराया भत्ता देने, आउट सोर्सेस प्रथा बंद करने की मांग शामिल है। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में कर्मचारी 4 घंटे धरने पर रहेंगे। भोपाल में सतपुड़ा भवन पर धरना होगा।

कर्मचारियों के धरने का सांकेतिक फोटो

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment