OMG 2 Central Board Of Film Certification Give A Adult Certificate To Akshay Kumar And Pankaj Tripathi Movie Ask Makers For 20 Cuts

OMG 2 Release Date: ‘ओह माय गॉड 2’ की रिलीज डेट बेहद करीब आ गई है. फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होनी है, लेकिन फिल्म अभी भी सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के चक्करों में फंसी हुई है.

एबीपी न्यूज़ ने आपको पहले ही बताया था कि लोगों की आस्था और धर्म पर आधारित फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ को सेंसर बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन की एक्जामिनिंग कमिटी ने सर्टिफिकेट देने से इनकार करते हुए फिल्म को दोबारा से देखने के लिए रिवाइजिंग कमिटी के पास भेज दिया था. लेकिन अब इस पूरे मसले को लेकर एबीपी न्यूज़ को यह नई जानकारी हाथ लगी है.

सेंसर बोर्ड ने दिया बड़ा झटका…
सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमिटी ने भी इस फिल्म पर अपनी आपत्ति जताते हुए इसे 20 कट्स देने का सुझाव फिल्म के मेकर्स को दिया है. इतना ही नहीं फिल्म को ‘A’ यानी एडल्ट सर्टिफिकेट देने की बात भी सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमिटी ने कही है.

गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गये तमाम बदलावों के बाद ही ‘ओह माय गॉड 2’ को सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफिकेट जारी किया जा सकता है. लेकिन एबीपी न्यूज़ को इस बात की भी जानकारी भी हाथ लगी है कि CBFC द्वारा सुझाए गये तमाम बदलावों और फिल्म के लिए प्रस्तावित ‘A’ सर्टिफिकेट फिल्म के मेकर्स को मंजूर नहीं हैं और इसी को लेकर फिल्म के मेकर्स जल्द ही अपनी बात रखने के लिए सेंसर बोर्ड के सदस्यों के साथ एक मीटिंग करना चाहते हैं. 

सिर्फ धार्मिक नहीं सेक्स एजुकेशन पर भी है फिल्म
दर्शकों को बता दें अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ सिर्फ़ धर्म और आस्था पर आधारित फिल्म नहीं है बल्कि इसका मूल विषय सेक्स एक्जुकेशन है. ऐसे में धर्म और सेक्स एजुकेशन की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड फूंक-फूंककर कदम रख रहा है और ‘आदिपुरुष’ को पास कर‌ने के बाद मिली आलोचना के चलते किसी तरह का रिस्क नहीं उठाना चाहता है.

खैर, अगले कुछ दिनों में यह साफ हो जाएगा कि मेकर्स की मांग के अनुरूप सेंसर बोर्ड ‘ओह माय गॉड 2’ को सर्टिफिकेट जारी करता है या नहीं और क्या यह फिल्म अपनी तय तारीख को रिलीज हो पाती है या नहीं. फिलहाल सेंसर बोर्ड और फिल्म के मेकर्स के बीच चल रही तनातनी को देखकर यही लग रहा है कि हो सकता है कि यह फिल्म अपनी तय तारीख यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों रिलीज ना हो पाए.

ये भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2023: अक्षय कुमार से अनुपम खेर तक, बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने कारगिल वीरों की शहादत को किया सलाम

Leave a Comment