Ravindra Jadeja And Kuldeep Yadav Become First Pair To Take 7 Wickets In Odi Match History

Kuldeep Yadav And Ravindra Jadeja Create Unique Record: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला गया. इस मैच को टीम इंडिया ने 163 गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत लिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे में यह लगातार 9वीं जीत है. इस मैच में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने इतिहास रच दिया. इस स्पिन जोड़ी ने अपने दमदार प्रदर्शन से वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. 

कुलदीप और जडेजा ने रचा इतिहास 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने 10 में से 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. कुलदीप ने चार और जडेजा ने तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी मैच में दो लेफ्ट आर्म स्पिनर ने मिलकर सात विकेट चटकाए हैं. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का खुलासा खुद बीसीसीआई ने किया है. 

वनडे में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज का दूसरा न्यूनतम स्कोर 

भारत के खिलाफ पहले वनडे में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 23 ओवर में ही 114 रनों पर ढेर हो गई. वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 2018 में तिरुवनंतपुरम में खेले गए वनडे में वेस्टइंडीज को टीम इंडिया ने सिर्फ 104 रनों पर ऑलआउट कर दिया था.

5 विकेट गिरने के बाद दूसरी सबसे बड़ी जीत 

वेस्टइंडीज से मिले 115 के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 23वें ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. वनडे क्रिकेट के इतिहास में पांच विकेट गिरने के बाद गेंद शेष रहने के लिहाज से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत ने 163 गेंद पहले ही मैच जीता. इससे पहले 2013 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 180 गेंद शेष रहते मैच जीता था. 

ईशान किशन ने जड़ा अर्धशतक

वेस्टइंडीज की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर में सिर्फ 114 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. भारत के लिए स्पिनर्स ने कुल सात विकेट चटकाए. इसमें चार विकेट कुलदीप यादव ने निकाले तो तीन विकेट रवींद्र जडेजा को मिले. इसके जवाब में भारतीय टीम ने ईशान किशन के अर्धशतक की बदौलत 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों का रहा दबदबा, दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज

Leave a Comment