Shubman Gill Has Scored Most Runs In ODI After 26 Innings And Over Takes The Record Held By Babar Azam

Shubman Gill ODI Record: भारतीय टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ समय अपने प्रदर्शन को लेकर आलोचना का शिकार हो रहे हैं. गिल से वेस्टइंडीज के दौरे पर अब तक कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है. हालांकि वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में गिल ने 34 रनों की पारी के दौरान पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ उसे अपने नाम कर लिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. ईशान किशन के साथ मिलकर गिल ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की शानदार साझेदारी की. इसके बाद वह 34 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे.

शुभमन गिल के वनडे करियर का यह 26वां मुकाबला था और उन्होंने अब तक 61.45 के औसत से 1352 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 104.89 का रहा है. गिल अब वनडे इतिहास में इतने मैचों के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, जो इससे पहले बाबर आजम के नाम था. बाबर आजम ने 26 वनडे पारियों के बाद 1322 रन बनाए थे.

शुभमन गिल ने अपने 50वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पूरे किए 2500 रन

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए इस साल की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. जिसमें उनके बल्ले से तीनों ही फॉर्मेट में शतकीय पारी भी देखने को मिली थी. हालांकि वेस्टइंडीज का दौरा उनके लिए खास नहीं रहा है. इसके बावजूद गिल अपने 50वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 2500 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे. गिल ने अब तक 18 टेस्ट, 26 वनडे और 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. गिल के नाम टेस्ट में 2, वनडे में 4 और टी20 में 1 शतकीय पारी दर्ज है.

 

यह भी पढ़ें…

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे स्टुअर्ट ब्रॉड, पढ़ें कैसा रहा करियर

Leave a Comment