Stuart Broad James Anderson Most Tests Played Together England Vs Australia 5th Test

England vs Australia 5th Test James Anderson Stuart Broad: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच लंदन में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. वे करियर का आखिरी टेस्ट खेल रहे हैं. ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से जुड़ी खास लिस्ट में जगह बना ली है. ब्रॉड और एंडरसन एक साथ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

एंडरसन और ब्रॉड ने अब तक 138 टेस्ट मैच साथ खेले हैं. इनसे आगे सिर्फ द्रविड़ और सचिन की ही जोड़ी है. सचिन और द्रविड़ ने 146 टेस्ट मैच खेले हैं. इस मामले में जैक कालिस और मार्क बाउचर की जोड़ी तीसरे नंबर पर हैं. इन दोनों ने 137 मैच एक साथ खेले हैं. द्रविड़ और लक्ष्मण 132 टेस्ट मैच साथ खेल चुके हैं. एंडरसन और एलिस्टर कुक ने एक साथ 130 टेस्ट मैच खेले हैं. 

गौरतलब है कि ब्रॉड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वे अब तक (खबर लिखने तक) 309 टेस्ट पारियों में 602 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 20 पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है. जबकि 3 बार 10 विकेट ले चुके हैं. ब्रॉड वनडे में 121 मैच खेल चुके हैं. इसमें 178 विकेट लिए हैं. इस दौरान एक मैच में 23 रन देकर 5 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए 55 टी20 पारियों में 65 विकेट लिए हैं. 

जेम्स एंडरसन की बात करें तो वे 341 टेस्ट पारियों में 690 विकेट ले चुके हैं. वहीं 191 वनडे पारियों में 269 विकेट लिए हैं. एंडरसन का वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5 रन देकर 23 विकेट लेना रहा है. 

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections: क्या भारत में नहीं खेला जाएगा IPL 2024? पढ़ें क्यों विदेश हो सकता है आयोजन 

Leave a Comment