Team India Head Coach Rahul Dravid Explains Selection In The 2nd ODI Against West Indies And Why Rohit And Virat Get Rest

India vs West Indies 2nd ODI, Rahul Dravid Statement: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने के बाद वनडे सीरीज का भी आगाज शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया था. अब उन्हें दूसरे वनडे में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है, जिसकी बड़ी वजह टीम में 2 सीनियर खिलाड़ियों कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी को बताया जा रहा है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के फैसले को लेकर मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने इसे एशिया कप की तैयारियों का एक हिस्सा बताया.

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अगला 50 ओवर फॉर्मेट में मुकाबला आगामी एशिया कप में खेलने को मिलेगा. इस टूर्नामेंट की अहमियत को देखते हुए टीम ने अभी से तैयारी भी शुरू कर दी है. कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की तरफ से जारी एक वीडियो में कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी अभी चोट से उबर रहे हैं और अभी उनके खेलने को लेकर कुछ भी तय नहीं है. ऐसे में हम खुद को हर परिस्थिति के लिए पहले से तैयार रखना चाहते हैं.

दूसरे वनडे मैच के बाद हुई प्रेस वार्ता में कोच राहुल द्रविड़ हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमा रहे थे. ताकि सभी के पास गेम टाइम हो. इससे हम खुद को खराब से खराब स्थिति के लिए भी तैयार रखना चाहते हैं. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला लेने में आसानी होती है. आप सभी को पता है कि विराट और रोहित तो खेल ही रहे हैं.

चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर अभी कुछ तय नहीं

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा कि हमारे पास एशिया कप से पहले ऐसे सिर्फ 2-3 मैच ही हैं. ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे. लेकिन आप जानते हैं कि हमारे कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से अभी एनसीए में है और उनके खेलने पर अनिश्चितता है. इसीलिए हम कुछ प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे जिससे उनकी जरूरत पड़ने पर वह खेलने के लिए तैयार रहें.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरा वनडे गंवाकर बेहद निराश दिखे कप्तान हार्दिक पांड्या, बताया कहां हुई चूक?

Leave a Comment