Team India Head Coach Rahul Dravid Says Suryakumar Yadav Is A Really Good Player No Doubt About It But His ODI Game Has Not Been Up To The Mark Of T20

Rahul Dravid Statement On Suryakumar Yadav Performance: भारतीय टीम के लिए पिछले एक साल में वनडे फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव का फॉर्म एक चिंता का विषय बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के 3 मुकाबलों में खाता नहीं खोलने वाले सूर्या का वेस्टइंडीज के दौरे पर शुरुआती 2 वनडे मैचों में भी अब तक ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिला है. अब उनके इस फॉर्म को लेकर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी चिंता व्यक्त जरूर की है लेकिन वह सूर्या की काबिलियत को देखते हुए उन्हें और मौके देने का विचार कर रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में सूर्या के बल्ले से 19 और दूसरे मैच में सिर्फ 24 रनों की पारी देखने को मिली. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे वनडे के बाद प्रेस वार्ता में सूर्या के प्रदर्शन को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव निश्चित तौर पर एक शानदार खिलाड़ी हैं और यह उनके प्रदर्शन से पता चलता है. टी20 क्रिकेट, व्हाइट बॉल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट में सूर्या के बल्ले से कुछ बेहतरीन पारियां भी देखने को मिली हैं.

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से मैं सोचता हूं कि वह इस बात को स्वीकार करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे, जिनके वनडे आंकड़े उस स्तर के देखने को नहीं मिले हैं, जैसा टी20 फॉर्मेट में अब तक देखने को मिले हैं, लेकिन वह इस फॉर्मेट के बारे में अभी सीखने की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

मौके का लाभ उठाना उनपर निर्भर करता है

सूर्यकुमार यादव को लगातार मौके दिए जाने के सवाल पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम उन्हें अधिक से अधिक जितने मौके दे सकते हैं वह देने की कोशिश करेंगे. अब यह उनके ऊपर निर्भर करता है कि वह इस मौके का लाभ किस तरह उठाते हैं. मुझे लगता है कि वह अभी सीख रहे हैं कि वनडे फॉर्मेट में बीच के ओवरों में किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए. बता दें कि सूर्या मौजूदा समय में टी20 अंतरराष्ट्रीय के नंबर-1 खिलाड़ी हैं लेकिन वनडे फॉर्मेट में उनका पिछले 1 साल में औसत तकरीबन 13 का देखने को मिला है.

 

यह भी पढ़ें…

IND Vs WI: भारत उस टीम के हाथों हार गया जो वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई

Leave a Comment