WC 2023 HPCA Stadium Dharamshala Ready For Upcoming ICC ODI World Cup 2023

ICC ODI World Cup 2023 Dharamshala: विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसका पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. विश्व कप के 49 मुकाबले भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे. इस लिस्ट में धर्मशाला का नाम भी शामिल है. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बना क्रिकेट स्टेडियम विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में से एक है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप से पहले इसके नए सिरे से तैयार करवाया है. 

दरअसल बीसीसीआई ने विश्व कप 2023 से पहले कई स्टेडियमों को नए सिरे से तैयार करवाया है. बोर्ड ने हर स्टेडियम के लिए भारी बजट दिया था. इस लिस्ट में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम भी शामिल था. धर्मशाला में स्थिति यह स्टेडियम तैयार हो गया है. यहां मैदान पर नई घास लगाई गई है. आउट फील्ड पहले से काफी बेहतर हो गया है. ड्रेसिंग रूम और दर्शकों के लिए व्यवस्था बढ़ाई गई है. ड्रेसिंग रूम में कुछ बदलाव किए गए हैं. 

धर्मशाला में विश्व कप 2023 के पांच मैच खेले जाएंगे. यहां पहला मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद 10 अक्टूबर को इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच मैच आयोजित होगा. 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया भी एक मैच खेलेगी. भारत का न्यूजीलैंड से 22 अक्टूबर को सामना होगा. यह मैच धर्मशाला में ही आयोजित होगा. इसके बाद 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजलैंड के बीच मैच खेला जाएगा.

बता दें कि विश्व कप के बाद भी धर्मशाला में इंटरनेशनल मैच का आयोजन होगा. धर्मशाला को भारत और इंग्लैंड के बीच मार्च 2024 में खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है. ययह मुकाबला 7 मार्च से 11 मार्च तक खेला जाएगा. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का यह पांचवां मुकाबला होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs WI: वनडे सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, BCCI ने बताया क्यों बाहर हुए मोहम्मद सिराज

Leave a Comment