World Cup 2023: Good News For England, Jofra Archer Fit To Play ODI World Cup

ODI World Cup 2023, Jofra Archer Injury Update: 5 अक्टूबर से 2023 वनडे वर्ल्ड कप का आगाज़ होगा. इस बार क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भी राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम अपना पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. इस बीच इंग्लैंड के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम का सबसे अहम खिलाड़ी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए फिट हो गया है. 

इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा करने वाले जोफ्रा आर्चर 2023 वर्ल्ड कप खेलने के लिए फिट हो गए हैं. पिछले वर्ल्ड कप में आर्चर ने 20 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि, उसके बाद से वह इंग्लैंड के लिए निरंतर नहीं खेल पाए. दरअसल, पिछले काफी समय से आर्चर कोहली की चोट से परेशान हैं. 

कोहली की चोट के कारण ही आर्चर दो साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट से भी दूर रहे. आर्चर ने 2023 में इंग्लैंड के लिए कुछ मैच खेले, लेकिन एक बार फिर कोहनी की चोट की वजह से वह क्रिकेट से दूर हो गए. आईपीएल 2023 में आर्चर ने हिस्सा लिया था, लेकिन पांच मैचों में वह सिर्फ दो विकेट ही ले सके थे. आईपीएल के दौरान भी आर्चर पूरी तरह से फिट नहीं दिखे थे और इसी वजह से टूर्नामेंट की बीच में ही स्वदेश लौट गए थे. 

ससेक्स के कोच पॉल फारब्रेस ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव से बताया कि जोफ्रा आर्चर ठीक है और 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अगर इंग्लैंड को अगली एशेज सीरीज में उसे ले जाना है, तो उन्हें ये देखना होगा कि आर्चर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किस तरह लिया जा सकता है. 

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का पूरा शेड्यूल

पहला मैच – इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, 5 अक्टूबर, अहमदाबाद, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

दूसरा मैच – इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 10 अक्टूबर, धर्मशाला, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

तीसरा मैच – इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान, 14 अक्टूबर, दिल्ली, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

चौथा मैच – इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 21 अक्टूबर, मुंबई, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

पांचवां मैच – इंग्लैंड बनाम क्वालीफायर 2, 26 अक्टूबर, बेंगलुरु, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

छठा मैच – इंग्लैंड बनाम भारत, 29 अक्टूबर, लखनऊ, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

7वां मैच – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 4 नवंबर, अहमदाबाद, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

8वां मैच – इंग्लैंड बनाम क्वालीफायर 1, 8 नवंबर, पुणे, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे

9वां मैच – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, 12 नवंबर, कोलकाता, भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे.

ये भी पढ़ें…

Ashes 2023, 5th Test Weather: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंग के पांचवें टेस्ट में भी बारिश बनेगी विलेन? जानें पहले दिन लंदन का मौसम

Leave a Comment