WTC 2023-25 Updated Points Table Pakistan Claim Top Position After Winning Series Against Sri Lanka India At Number 2

WTC 2023-25 Points Table Update: पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए संस्करण में अपनी शुरुआत शानदार तरीके से करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. अब मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान टीम 100 फीसदी अंक के साथ पहले स्थान पर है. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म होने से टीम इंडिया को इसका नुकसान हुआ और वह इस समय पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को पाकिस्तान की टीम ने एक पारी और 222 रनों से अपने नाम किया. वहीं पाक टीम ने पहले टेस्ट को 4 विकेट से जीता था. अब 2 मैचों के बाद WTC 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में उनके 24 अंक होने के साथ अंकों का प्रतिशत भी 100 फीसदी है. भारतीय टीम के 2 मैच के बाद 16 अंक होने के साथ उनका अंक प्रतिशत 66.67 का है.

ऑस्ट्रेलिया तीसरे पर तो इंग्लैंड चौथे स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर गत-चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम है. अभी तक 4 मैच इस संस्करण में खेल चुकी कंगारू टीम के कुल 26 अंक हैं और उनका अंक प्रतिशत 54.17 का है. वहीं इसके बाद चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है जिन्होंने भी 4 मैच खेले हैं, जिसमें 2 हार 1 जीत और 1 ड्रॉ के बाद उनके सिर्फ 14 अंक हैं और उनका अंक प्रतिशत सिर्फ 29.17 का है.

वेस्टइंडीज की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर 4 अंकों के साथ है. टीम ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, इसमें 1 ड्रॉ रहा जबकि 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. विंडीज टीम का अंक प्रतिशत इस समय 16.67 का है. अब भारतीय टीम को इस संस्करण में अपनी अगली टेस्ट सीरीज साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेलनी है, जो 2 मैचों की होगी.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: जडेजा की गेंद पर कोहली ने एक हाथ से पकड़ा कैच, फैंस ने जमकर की तारीफ

Leave a Comment