Yashasvi Jaiswal Climbs 11 Spots In Latest ICC Test Rankings Here Know In Details

Yashasvi Jaiswal Rankings: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम किया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया. जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. इस तरह टीम इंडिया सीरीज 1-0 से जीतने में कामयाब रही. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल ने अपना डेब्यू किया. यशस्वी जयसवाल ने अपने पहले टेस्ट में शानदार शतक बनाया. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में पचास रनों का आंकड़ा पार किया.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी जयसवाल 11 पायदान की लगाई छलांग

बहरहाल, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी जयसवाल को 11 स्पॉट का फायदा हुआ है. दरअसल, इससे पहले यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 74वें पायदान पर थे. लेकिन अब वह 63वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इस तरह टीम इंडिया के ओपनर को 11 पायदान का फायदा हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल ने 387 गेंदों पर 171 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और 1 छक्का लगाया था. इस बेहतरीन पारी के लिए यशस्वी जयसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल ने बनाए सबसे ज्यादा रन

वहीं, भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल ने 74 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. यशस्वी जयसवाल ने भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में 266 रन बनाए. इस तरह यशस्वी जयसवाल भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस सीरीज में यशस्वी जयसवाल ने 88.67 की एवरेज से रन बनाए. बहरहाल, अब आईसीसी टेस्ट रैंकिग्स में यशस्वी जयसवाल को फायदा हुआ है. इस खिलाड़ी ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 11 पायदान की छलांग लगाई है. अब यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 63वें नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें-

David Warner: क्या ओवल टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे डेविड वार्नर? खुद दिया सवाल का जवाब

MLC 2023: सीटल ऑर्कस के खिलाफ हार कर भी प्लेऑफ में पहुंची कॉयरन पोलार्ड की एमआई न्यूयॉर्क, जानें मैच का हाल

Leave a Comment