Yuvraj Singh Shared Emotional Post On Stuart Broad Retirement England Vs Australia 5th Test

Stuart Broad England Yuvraj Singh: इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. वे लंदन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में खेल रहे हैं. ब्रॉड का यह आखिरी टेस्ट है. ब्रॉड के रिटायरमेंट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने खास पोस्ट शेयर की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करने के साथ दिलचस्प कैप्शन भी लिखा है. युवराज ने रिटायरमेंट के मौके पर ब्रॉड को बधाई देते हुए उन्हें महान क्रिकेटर का दर्जा दिया है. 

युवराज ने इंस्टाग्राम पर ब्रॉड के साथ फोटो शेयर की है और उनकी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. युवराज ने लिखा, ”स्टुअर्ट ब्रॉड शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई. दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक और रियल लिजेंड. आपकी जर्नी इंस्पायरिंग है. आगे के लिए बधाई ब्रॉडी!”

ब्रॉड ने अपने करियर के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं. ब्रॉड इंग्लैंड के लिए टेस्ट में दो बार हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. इसके साथ-साथ वे 600 से ज्यादा विकेट भी ले चुके हैं. ब्रॉड करियर के दौरान कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन एक ओवर उनके लिए ऐसा रहा, जो विश्व भर के क्रिकेट फैंस नहीं भूल पाए हैं. युवराज ने ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. युवराज के छह छक्कों को आज भी याद किया जा सकता है. 

बता दें कि ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 166 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 600 विकेट लिए हैं. वे 121 वनडे मैचों में 178 विकेट ले चुके हैं. ब्रॉड ने 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 65 विकेट लिए हैं.


यह भी पढ़ें : ENG vs AUS: ब्रॉड-एंडरसन ने सचिन-द्रविड़ की लिस्ट में बनाई जगह, इंग्लैंड के लिए खेलते हुए हासिल की खास उपलब्धि

Leave a Comment